WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

अगर वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया को मिली हार, तो कोच बनते ही गौतम गंभीर इन 3 खिलाड़ियों को कर देंगे संन्यास लेने पर मजबूर

वर्ल्ड कप 2024 गौतम गंभीर
अगर वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया को मिली हार, तो कोच बनते ही गौतम गंभीर इन 3 खिलाड़ियों को कर देंगे संन्यास लेने पर मजबूर

अगर वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया को मिली हार, तो कोच बनते ही गौतम गंभीर इन 3 खिलाड़ियों को कर देंगे संन्यास लेने पर मजबूर

पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के लिए एक बार फिर टीम इंडिया के दरवाजे खुलते नजर आ रहे हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 202 4 के बाद वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ इस पद से इस्तीफा दे देंगे। ऐसे में गौतम गंभीर को उनकी जगह का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सामने कुछ शर्तें रखी थी, जिन्हें बोर्ड स्वीकृति दे चुका है। गौतम गंभीर ने बीसीसीआई से टीम इंडिया पर अपना पूरा कंट्रोल मांगा है। उनकी शर्त है कि उनके नेतृत्व के दौरान किसी भी तरह की रोक टोक नहीं होनी चाहिए।

इसलिए अब कयास लगाए जा रहे हैं कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के हेड कोच बनते ही टीम इंडिया के तीन धाकड़ खिलाड़ियों का पत्ता कट जाएगा। टीम में बदलाव करने के लिए नवनियुक्त हेड कोच इन खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर देंगे। तो आइए जानते हैं कि कौन है ये 3 खिलाड़ी जिन्हें गौतम गंभीर के टीम की कमान संभालने के बाद संन्यास लेना पड़ सकता है।

Gautam Gambhir के हेड कोच बनते ही ये 3 खिलाड़ी लेंगे संंन्यास

रवींद्र जडेजा

  • इस सूची का सबसे पहला नाम अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का है। बीते कई सालों में वह सफेद गेंद के क्रिकेट में फ्लॉप होते नजर आए हैं।
  • टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 और टी20 विश्वकप 2024 में टीम इंडिया मैनेजमेंट को काफी निराश किया है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि टेस्ट क्रिकेट में उनका भौकाल आज भी कायम है।
  • लेकिन सीमित ओवर के क्रिकेट में वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही संघर्ष कर रहे हैं। इसलिए मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवींद्र जडेजा टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

रोहित शर्मा

  • दरअसल, गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बीसीसीआई से टीम इंडिया पर कंट्रोल के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को मौका दिए जाने की भी मांग की है. इसलिए अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कई सीनियर भारतीय खिलाड़ियों का पत्ता कट सकता है.
  • इन्हीं में से एक खिलाड़ी हैं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का है. उन्होंने साल 2007 में डेब्यू किया था. विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को यह पद सौंपा गया था.
  • उनकी अगुवाई में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। लेकिन रोहित शर्मा भारत को कोई आईसीसी ट्रॉफी दिलाने में नाकाम रहे हैं। वहीं, अब कहा जा रहा है कि गौतम गंभीर हेड कोच बनने के बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।
  • क्योंकि गंभीर प्रदर्शन से समझौता नहीं करते, और अगर टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2024 में हारती है तो भी कप्तान हिटमैन को इसकी सजा संन्यास के तौर पर मिल सकते हैं।

विराट कोहली

  • क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में धमाल मचाने वाले विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में आना कोई बड़ी बात नहीं है। साल 2008 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने वाले इस खिलाड़ी का करियर बेहद ही शानदार रहा है।
  • उन्होंने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। इस प्रदर्शन के चलते ही वह टीम के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक बने हैं। लेकिन गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी20 से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।
  • ताकि विराट कोहली अन्य प्रारूपों में फोकस कर सके। क्योंकि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपनी टीम में ज़्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहेंगे।
  • इसके अलावा विराट कोहली का आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। तीन मैच में वह डबल डिटीज भी स्कोर नहीं कर पाए हैं।
  • ऐसे में वो इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास लेने का फैसला कर सकते हैं।

List

VIDEO एमएस धोनी की बर्थडे पार्टी में पहुंचे सलमान खान, पत्नी साक्षी ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद, जश्न में कटे 3 केक

VIDEO: एमएस धोनी की बर्थडे पार्टी में पहुंचे सलमान खान, पत्नी साक्षी ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद, जश्न में कटे 3 केक

VIDEO एमएस धोनी की बर्थडे पार्टी में पहुंचे सलमान खान, पत्नी साक्षी ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद, जश्न में कटे …
Rohit Sharma दोबारा बनने वाले हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान! नीता अंबानी के इस वायरल VIDEO से हुआ खुलासा

रोहित शर्मा दोबारा बनने वाले हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान! नीता अंबानी के इस वायरल VIDEO से हुआ खुलासा

Rohit Sharma दोबारा बनने वाले हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान! नीता अंबानी के इस वायरल VIDEO से हुआ खुलासा Rohit …
MS Dhoni Birthday Video: महेंद्र सिंह धोनी ने जन्मदिन पर काटा केक, साक्षी को खिलाया और फिर पूछा सवाल, जवाब के बाद हुए चिंतामुक्त

Video: महेंद्र सिंह धोनी ने जन्मदिन पर काटा केक, साक्षी को खिलाया और फिर पूछा सवाल, जवाब के बाद हुए चिंतामुक्त

MS Dhoni Birthday Video: महेंद्र सिंह धोनी ने जन्मदिन पर काटा केक, साक्षी को खिलाया और फिर पूछा सवाल, जवाब …
घरेलू क्रिकेट में ठोकरे खा रहा है जसप्रीत बुमराह की टक्कर का गेंदबाज, 4 साल पहले किया डेब्यू, फिर भी करियर बर्बाद

घरेलू क्रिकेट में ठोकरे खा रहा है जसप्रीत बुमराह की टक्कर का गेंदबाज, 4 साल पहले किया डेब्यू, फिर भी करियर बर्बाद 

घरेलू क्रिकेट में ठोकरे खा रहा है जसप्रीत बुमराह की टक्कर का गेंदबाज, 4 साल पहले किया डेब्यू, फिर भी …
Rohit Sharma ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए चुने लिए 15 खिलाड़ी? वर्ल्ड कप 2023 खेलने वाले ये 3 खिलाड़ी होंगे बाहर

रोहित शर्मा ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए चुन लिए 15 खिलाड़ी? वर्ल्ड कप 2023 खेलने वाले ये 3 प्लेयर होंगे बाहर

Rohit Sharma ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए चुने लिए 15 खिलाड़ी? वर्ल्ड कप 2023 खेलने वाले ये 3 खिलाड़ी …
IND vs PAK: इरफान-भज्जी की पाक बल्लेबाजों ने की जमकर कुटाई, दिया 243 का स्कोर, जवाब में 175 पर ढेर हुई इंडिया, पाकिस्तान ने दर्ज की शानदार जीत

इरफान-भज्जी की पाक बल्लेबाजों ने की जमकर कुटाई, दिया 243 का स्कोर, जवाब में 175 पर ढेर हुई इंडिया, पाकिस्तान ने जीता मैच

IND vs PAK: इरफान-भज्जी की पाक बल्लेबाजों ने की जमकर कुटाई, दिया 243 का स्कोर, जवाब में 175 पर ढेर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *