E Rikshaw Banned in Ghaziabad: यूपी के गाजियाबाद शहर में हुआ ई-रिक्शा बैन, जाम लगने से यात्री हो रहे थे परेशान

Share Plesae

E Rikshaw Banned in Ghaziabad: गाजियाबाद में हापुड़ रोड पर चलने वाले ई-रिक्शा पर बैन लगाने की तैयारी चल रही है. बता दें कि मुरादाबाद, रामपुर,

और लखनऊ जाने वाले वाहनों को ई-रिक्शा के कारण ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है. इस वजह से यह निर्णय लिया गया है.

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में ट्रैफिक को सुचारू रखने के लिए यूपी पुलिस ने हापुड़ रोड पर ई-रिक्शा के संचालन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है.

यह प्रतिबंध पहले चरण में पुराना बस अड्डा से डासना फ्लाईओवर तक लागू किया जाएगा. हालांकि जनता इस कदम से असंतुष्ट नजर आ रही है, उनका कहना है कि इससे उनका समय और पैसा दोनों ही अधिक खर्च होगा.

ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत
E Rikshaw Banned in Ghaziabad: हापुड़ रोड तिराहे से बस अड्डा होते हुए मुरादाबाद, रामपुर, और लखनऊ जाने वाले वाहनों को अक्सर ई-रिक्शा के कारण ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है.

पुलिस ने NH-9 पर सफल प्रयोग के बाद अब हापुड़ रोड पर इसे बैन करने का निर्णय लिया है. इसके लिए एक सर्वे के बाद पुलिस ने पूरी योजना तैयार की है. हापुड़ रोड से हटाए जाने के बाद ई-रिक्शे कॉलोनी के अंदरूनी रास्तों पर चलेंगे.

E Rikshaw Banned in Ghaziabad
E Rikshaw Banned in Ghaziabad

जानें क्या है पुलिस की योजना
E Rikshaw Banned in Ghaziabad: पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र के अनुसार इस योजना को 1-2 सितंबर तक लागू कर दिया जाएगा. इसके अंतर्गत लोगों को नए नियमों की जानकारी गुरुवार को दी जाएगी.

ताकि आम जनता को कम से कम परेशानी न हो. यह प्लान विशेष रूप से उन स्थानों पर लागू होगा. जहां ई-रिक्शा के कारण अक्सर जाम लगता है, जैसे कि पुराना बस अड्डा, आरडीसी फ्लाईओवर और हापुड़ रोड चुंगी शामिल है.

इंटरनल रास्तों पर चलेंगे ई-रिक्शा
E Rikshaw Banned in Ghaziabad: ई-रिक्शा को गाजियाबाद के हापुड़ रोड से हटाए जाने के बाद ये कॉलोनियों के इंटरनल रास्तों पर संचालित होंगे. पब्लिक ट्रांसपोर्ट की कमी के कारण

लोगों को कॉलोनियों से हापुड़ रोड तक पहुंचने में दिक्कत होती है. अब सभी ई-रिक्शे इन अंदरूनी रूट्स पर चलेंगे, जिससे जनता को हापुड़ रोड तक आने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

ऑटो स्टैंड का है प्रबंध
E Rikshaw Banned in Ghaziabad: पुलिस ने हापुड़ रोड इंटरसेक्शन पॉइंट से पहले ई-रिक्शा को रोकने का प्रबंध किया है. इसके बाद सवारियों को हापुड़ रोड तक पहुंचने के लिए ऑटो या बस का सहारा लेना होगा,

जिसके लिए उन्हें लगभग 50 मीटर पैदल चलना पड़ेगा. साथ ही पुलिस ने ऑटो चालकों को भी निर्देश दिया है कि वे रोड किनारे बने स्टैंड वाली लेन में ही सवारी उतारें और बैठाएं, ताकि ट्रैफिक बाधित न हो.

जनता को देना पड़ेगा अधिक किराया

E Rikshaw Banned in Ghaziabad: हालांकि इस योजना से ट्रैफिक के सुचारू होने की उम्मीद है, लेकिन आम जनता में इसको लेकर नाराजगी है. उनका कहना है कि पहले वे ई-रिक्शा से सीधे

अपने गंतव्य तक पहुंच जाते थे, लेकिन अब उन्हें पहले कॉलोनी से हापुड़ रोड तक ई-रिक्शा में किराया देना होगा और फिर आगे की यात्रा के लिए ऑटो का अतिरिक्त खर्च उठाना पड़ेगा.

E Rikshaw Banned in Ghaziabad
E Rikshaw Banned in Ghaziabad

Tags-: e-rikshaw banned in ghaziabad, new e rickshaw banned in ghaziabad, e rickshaw banned in ghaziabad price, e-rickshaw banned in ghaziabad, e rickshaw ban in delhi, e rickshaw ghaziabad news,


Share Plesae

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *